हालात

संसद में मणिपुर हिंसा, UCC, बाढ़ और महंगाई पर हो चर्चा, बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में विपक्ष की मांग

बैठक में सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले विधेयकों और उन पर आवंटित समय को लेकर भी चर्चा की गई। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बीएसी की बैठक में सत्र के एजेंडे पर चर्चा करने के साथ ही सदन के सुचारू संचालन के लिए भी सभी राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की।

बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में विपक्ष ने ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की मांग रखी
बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में विपक्ष ने ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की मांग रखी फोटोः IANS

संसद के 20 जुलाई से शुरू होने जा रहे मानसून सत्र के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा बुलाई गई सदन की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में विपक्षी दलों ने मानसून सत्र के दौरान लोक सभा में मणिपुर हिंसा, यूसीसी, महंगाई और उत्तर भारत में आये भयानक बाढ़ सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग की है। वहीं, बीजेपी की तरफ से भी बंगाल हिंसा पर चर्चा कराने की मांग की गई है। सरकार की तरफ से नियमानुसार हर मुद्दे पर चर्चा का आश्वासन दिया गया है।

Published: undefined

लोक सभा अध्यक्ष बिरला की अध्यक्षता में हुई बीएसी की बैठक में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, अनुप्रिया पटेल, अधीर रंजन चौधरी, डीएमके से टीआर बालू, एआईएमआईएम से असदुद्दीन ओवैसी, बीजेडी से पिनाकी मिश्रा, एसपी से एसटी हसन, टीआरएस से एन. नागेश्वर राव, शिवसेना (शिंदे गुट) से राहुल शिवाले और अकाली दल से हरसिमरत कौर बादल सहित कई अन्य दलों के नेता भी मौजूद रहे।

Published: undefined

बीएसी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि उन्होंने सदन में उत्तर भारत में आये बाढ़ के कारण पंजाब और हरियाणा के किसानों के हालात और केंद्र सरकार द्वारा चंडीगढ़ पर पंजाब के दावे को कमजोर किये जाने के मसले पर सदन में चर्चा कराने की मांग की है।

Published: undefined

बैठक में सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले विधेयकों और उन पर आवंटित समय को लेकर भी चर्चा की गई। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बीएसी की बैठक में सत्र के एजेंडे पर चर्चा करने के साथ ही सदन के सुचारू संचालन के लिए भी सभी राजनीतिक दलों से सहयोग करने की अपील की। बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने जा रहा है और यह 11 अगस्त तक चलेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined