हालात

शिव‘राज’ में नहीं थम रहा किसानों की खुदकुशी का सिलसिला, एक और किसान ने जहर खाकर दी जान

किसान के परिजनों का कहना है कि गांव के प्रभावशाली लोगों ने कर्ज के एवज में धोखे से 4 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली थी, और सूदखोर उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। इसके साथ ही उस पर बैंक का भी कर्ज था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया मध्य प्रदेश के सागर में कर्ज से परेशान किसान ने जहकर खाकर की खुदकुशी

मध्य प्रदेश में किसानों की खुदकुशी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। खुदकुशी का ताजा मामला सागर जिले में सामने आया है। यहां पर कर्ज से परेशान होकर किसान सुदेश यादव ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, खुरई थाना क्षेत्र के करैया गूजर गांव के निवासी सुदेश ने बुधवार की रात को कीटनाशक पी लिया। उन्हें गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

Published: undefined

परिजनों का कहना है कि गांव के प्रभावशाली लोगों ने कर्ज के एवज में धोखे से 4 एकड़ जमीन अपने नाम करा ली थी, और सूदखोर उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। इसके साथ ही उस पर बैंक का भी कर्ज था। इन हालातों के चलते वह तनाव में था और उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

Published: undefined

खुरई के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) रवि प्रकाश भदौरिया ने कहा कि सुदेश को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था। उसका बयान भी दर्ज नहीं हो पाया है। लिहाजा, आत्महत्या का कारण सामने नहीं आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined