हालात

लखीमपुर हिंसा: सड़कों पर उतरी उत्तराखंड कांग्रेस, पूर्व CM हरीश रावत गिरफ्तार, कहा- इस्तीफा दे 'हत्यारी सरकार'

हरीश रावत ने कहा कि "यह एक शर्मनाक घटना है। इस हत्यारे सरकार (यूपी सरकार) को इस्तीफा देना चाहिए और केंद्रीय मंत्री को हटाया जाना चाहिए। जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद से देश भर में अलग अलग जगहों पर किसान संगठन और विपक्ष सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गया है। एक ओर जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया, वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को भी दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें, लखीमपुर में किसानों की हत्या और उनके साथ हुई क्रूरता का विरोध करते हुए सोमवार को हरीश रावत समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने देहरादून एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दी। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। खबर है कि इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ धक्का मुक्की भी की। एसएसपी कार्यालय पहुंचकर हरीश रावत ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी की। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने घंटाघर में पुतला भी फूंका।

Published: undefined

हरीश रावत ने कहा कि "यह एक शर्मनाक घटना है। इस हत्यारी सरकार (यूपी सरकार) को इस्तीफा देना चाहिए और केंद्रीय मंत्री को हटाया जाना चाहिए। जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Published: undefined

उधर, किसानों के आगे योगी सरकार झुक गई है। योगी सरकार ने किसानों की मांगों को मान लिया है। बताया जा रहा है कि किसानों औ प्रशासन के बीच सहमति बनी है। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की तरफ से 45-45 लाख रुपए का मुआवजा और किसान बिमा से पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को 10-10 लाख रुपये की मदद दी जाएगी।

Published: undefined

इसके अलावा किसानों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पूरे मामले की हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से न्यायिक जांच भी की जाएगी। एडीजी प्रशांत कुमार ने 8 दिन के अन्दर दोषियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिया है।एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया है कि दोषियों के खिलाफ केस दर्ज हो गया है, जांच जारी है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी