हालात

दिल्ली विधानसभा का सत्र 17 मार्च से, कैलाश गहलोत 21 मार्च को पेश करेंगे बजट

शराब नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार में वित्त मंत्रालय संभाल रहे कैलाश गहलोत दिल्ली का बजट पेश करेंगे। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया बजट पेश नहीं करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता और दिल्ली पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शराब घोटाले में गिरफ्तारी पर मचे बवाल के बीच दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की तारीख का ऐलान हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली विधानसभा का सत्र 17 मार्च को शुरू होगा, जो 23 मार्च तक चलेगा। इस दौरान 21 मार्च को सदन में दिल्ली का बजट पेश किया जाएगा।

Published: undefined

दिल्ली के बहुचर्चित शराब नीति घोटाले के मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार में वित्त मंत्रालय संभाल रहे कैलाश गहलोत सदन में दिल्ली का बजट पेश करेंगे। 2015 के बाद यह पहली बार होगा जब पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया बजट पेश नहीं करेंगे।

Published: undefined

पिछले रविवार को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाने के कारण मनीष सिसोदिया के दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने तक उनके विभागों को उनके दो कैबिनेट सहयोगियों, कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दे दिया गया है।

Published: undefined

केजरीवाल सरकार में मनीष सिसोदिया जिन 18 विभागों का नेतृत्व कर रहे थे, उनमें वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत को सौंपी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित अन्य दस अहम विभागों की जिम्मेदारी मंत्री राज कुमार आनंद को सौंपी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined