हालात

दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू? सीएम केजरीवाल ने उठाया ये कदम

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की हटाने की दिशा में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम कदम उठाया है। अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से वीकेंड कर्फ्यू लागू हैं। वीकेंड कर्फ्यू की हटाने की दिशा में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अहम कदम उठाया है। अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है।

Published: 21 Jan 2022, 10:22 AM IST

सीएम केजरीवाल ने जो प्रस्ताव एलजी को भेजा है, उसमें बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी मांग की है।

Published: 21 Jan 2022, 10:22 AM IST

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे। इसमें वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम भी शामिल था। इसके अलावा प्राइवेट दफ्तरों को पूरी तरह बंद कर WFH लागू किया गया था। दुकानों को खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम का काफी विरोध किया जा रहा था।

राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई है। हालांकि देश में संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंट में कोरोना के 3,47,254 नए मामले आए हैं। इसी दौरान 703 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना संक्रमितों की यह संख्या र कल के मुकाबले करीब 30 हजार ज्यादा है। वहीं, देश में कई महीनों बाद 700 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

Published: 21 Jan 2022, 10:22 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jan 2022, 10:22 AM IST