हालात

दिल्ली दंगा: उमर खालिद को कोर्ट से मिली जमानत, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करके रखना होगा

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनोद यादव ने उमर खालिद को जमानत देते हुए कहा कि उसे कोर्ट में हर तारीख पर पेश होना होगा। इसके अलावा उसे अपना मोबाइल फोन हमेशा ऑन रखना होगा और फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करके रखना होगा।

फाइल फोटोः gettyimages
फाइल फोटोः gettyimages Asif Suleman Khan

दिल्ली दंगों से जुड़े एक मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को जमानत मिल गई है। गुरुवार को कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर खालिद को दिल्ली के खजूरी खास थाने में दर्ज एक एफआईआर के मामले में जमानत दी है। कोर्ट ने 20 हजार के निजी मुचलके पर उमर खालिद को जमानत दी है।

Published: undefined

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनोद यादव ने 24 फरवरी को खजूरी खास थाना क्षेत्र में हुए दंगों के सिलसिले में दर्ज केस में उमर खालिद को कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है, जिनमें कहा गया है कि वह कोर्ट में होने वाली हर तारीख पर पेश होगा। इसके अलावा एक शर्त ये भी है कि खालिद अपना फोन हमेशा ऑन रखेगा और फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करके रखना होगा।

Published: undefined

इसके साथ ही जमानत में कोर्ट ने उमर खालिद को निर्देश दिया है कि वह खजूरी खास के एसएचओ को अपना मोबाइल नंबर देगा और हर वक्त अपना मोबाइल ऑन रखेगा। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेगा और न ही गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश करेगा। इसके अलावा और समाज में शांति और सौहार्द बनाए रखने में सहयोग भी करेगा।

Published: undefined

उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज विनोद यादव ने यह भी कहा कि मामले की जांच पूरी हो चुकी है और चार्जशीट पहले ही दायर की जा चुकी है। मामले की सुनवाई में लंबा समय लगने की संभावना है। आवेदक 01.10.2020 से न्यायिक हिरासत में है। आवेदक को केवल इसलिए अनिश्चितकाल तक के लिए जेल में नहीं रख सकते, क्योंकि कुछ लोग जो कि दंगे की भीड़ का हिस्सा थे उनकी पहचान की जानी है और उन्हें गिरफ्तार किया जाना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined