हालात

दिल्ली चुनाव में इस बार दो-दो ‘आप’, अंजान आदमी पार्टी ने भी उतारे दो उम्मीदवार

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार दो-दो आप मैदान में हैं। एक तो सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी है, तो दूसरी का नाम है अंजान आदमी पार्टी, जिसने चुनाव में अपने दो उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। एक उम्मीदवार केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से लड़ेगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी – ‘आप’ के अलावा भी कई पार्टियां मैदान में अपने उम्मीदवार उतार रही हैं। इन पार्टियों में एक है अनजान आदमी पार्टी, जो अपने नाम के कारण काफी चर्चा में है। मीडिया सूत्रों से आ रही खबरें के मुताबिक इस पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चनाव में अपने 2 उम्मीदवार उतारें।

Published: undefined

पहले उम्मीदवार अनिल मलिक हैं, जो बिजवासन विधानसभा सीट से मैदान में हैं और दूसरे उम्मीदवार हैं शैलेंद्र सिंह हैं। दिलचस्प बात यह है कि शैलेंद्र सिंह नई दिल्ली विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यह भी रोचक तथ्य है कि शैलेन्द्र ने फिल्म 'चक दे इंडिया' में अभिनय किया है और फिल्म में शाहरुख खान के कोच की भूमिका निभाई है।

एक हिंदी न्यूज़ पोर्टल से बात करते हुए, अंजान आदमी पार्टी के नेता, उपेंद्र प्रसाद ने कहा, "शैलेंद्र एक अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रहे हैं और 10 साल पहले भी सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने दिल्ली में एक जलती हुई बस से लोगों को बचाया था।" वह एक जानी-मानी हस्ती हैं और उनके पास केजरीवाल को हराने का माद्दा है।'

Published: undefined

गौरतलब है कि देश भर में लगभग 2300 राजनीतिक दल पंजीकृत हैं, जिनमें से 65 स्वीकृत हैं और केवल 7 ही राष्ट्रीय दल हैं। अंजान अदमी पार्टी का नाम उन पार्टियों में से एक है जो अपने नाम के कारण अधिक लोकप्रिय हो गए हैं। इस पार्टी के कार्यकर्ता, जो 2015 में अस्तित्व में आए, दिल्ली विधानसभा चुनावों में दिखाई दिए थे, लेकिन केवल दो सीटों के साथ, यह स्पष्ट है कि वे किसी बड़ी उपलब्धि की उम्मीद नहीं कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined