हालात

दिल्ली: करोलबाग के एक होटल में आग का तांडव, 17 लोगों की मौत, कई घायल, जान बचाने के लिए इमारत से लोग नीचे कूदे

दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन से आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

होटल की पांच मंजिला इमारत से कम से कम 35 लोग निकाले गए हैं। कई लोग अपनी जान बचाने के लिए होटल की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली दमकल विभाग के मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल से सुबह 4.30 बजे फोन से आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

Published: 12 Feb 2019, 9:55 AM IST

दमकल विभाग के अधिकारी विपिन बताया कि फिलहाल आग पर काबू लिया गया है। उन्होंने बताया कि दमकल की 30 गाड़ियां ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। अधिकारी ने बताया कि कॉरिडोर पर लकड़ी की चौखट थी, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए।

Published: 12 Feb 2019, 9:55 AM IST

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि होटल में आग लगने के बाद दो लोग इमारत से कूद गए। उन्होंने बताया कि होटल में आग कैसे लगी फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। उधर, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है।

वहीं इस मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन 17 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है, उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Published: 12 Feb 2019, 9:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Feb 2019, 9:55 AM IST