हालात

दिल्ली MCD चुनाव: आज शाम को थम जाएगा चुनावी शोर, आखिरी दिन सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत, 4 दिसंबर को होगा मतदान

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। एमसीडी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुल 250 वार्डों के लिए मतदान होगा। वहीं इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज शाम एमसीडी चुनाव का प्रचार थम जाएगा। ऐसे में अलग-अलग पार्टियों के नेता और प्रत्याशी शुक्रवार की शाम तक ही रोड शो, पद यात्रा और जनसभा सहित तमाम प्रचार-प्रचार के काम कर पाएंगे।

Published: undefined

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। एमसीडी चुनाव के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुल 250 वार्डों के लिए मतदान होगा। वहीं इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

गौरतलब है कि इस बार एमसीडी चुनाव में वार्डों की संख्या कम कर दी गई है। इससे पहले 272 वार्ड में चुनाव हुए थे। परिसीमन के बाद वार्ड की संख्या घट गई है। ऐसे में इस बार 250 वार्ड में चुनाव हो रहा है।

Published: undefined

इस बार महिला उम्मीदवारों की कुल संख्या पुरुषों से अधिक है। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, इस बार कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 382 निर्दलीय हैं। इनमें 250 वार्डों में 709 महिला उम्मीदवार और 640 पुरुष उम्मीदवार पार्षद पद के लिए मैदान में हैं।

Published: undefined

गौरतलब है कि इससे पहले 2017 के एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने 181 वार्डों पर जीत हासिल की थी। वहीं आम आदमी पार्टी को 48 वार्ड तो कांग्रेस को 30 वार्ड पर जीत मिली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined