हालात

CAA: मौजपुर में दो गुट भिड़े, किया पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, BJP नेता कपिल मिश्रा पर भड़काने का आरोप

आरोप है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मौजपुर में तनाव बढ़ाने का काम किया है। जाफराबाद में प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को जाफराबाद प्रदर्शन के खिलाफ मौजपुर में बुलाया था। बड़ी संख्या में उनके समर्थक वहां पहुंचे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव हुआ है। इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले समझाने की कोशिश की। जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों से जाने के लिए कहा। इसके बाद भी जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। उधर, तनाव बढ़ने पर मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST

आरोप है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इलाके में तनाव बढ़ाने का काम किया है। जाफराबाद में प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को जाफराबाद प्रदर्शन के खिलाफ मौजपुर में बुलाया था। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, “आज ठीक 3 बजे जाफराबाद के जवाब में जाफराबाद के ठीक सामने मौजपुर चौक की रेड लाइट पर सीएए के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे आप सभी आमंत्रित हैं।”

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST

कपिल मिश्रा ने आगे लिखा, “मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने कद बढ़ा नहीं करते, एड़ियां उठाने से सीएए वापस नहीं होगा। सड़कों पर बीबियां बिठाने से दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।” कपिल मिश्रा की इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजपुर में पहुंचे और मौजपुर चौराहे पर जाम लगा दिया। सीएम के समर्थन मे यह लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। आरोप है कि इन्होंने ही पहले पथराव शुरू किया और फिर देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया।

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST

वहीं, संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा, “पुलिस पर भी पथराव किया गया। हमने स्थिति पर काबू पा लिया है। घटनास्थल पर पर्याप्त कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च जारी है।”

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST

इससे पहले शनिवार देर रात को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर नागरकिता संशोधन कानून के खिलाफ महिलाओं ने विरोध-प्रदर्शन शुरू किया था। सुबह होते-होते सैकड़ों की संख्या में महिलाएं सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए मेट्रो स्टेशन पर जमा हो गईं। प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Feb 2020, 6:52 PM IST