हालात

दिल्ली पुलिस ने पहले पहलवानों को हिरासत में लिया, फिर जंतर-मंतर से उखाड़े टेंट, एक महीने से धरना दे रहे थे पहलवान

महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक महीने से पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे।

पहलानों को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर से टेंट हटाए।
पहलानों को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर से टेंट हटाए। फोटो: विपिन

दिल्ली के जंतर-मंतर से नई संसद की ओर कूच कर रहे पहलवानों को हिरासत में लेने के बाद अब पुलिस ने जंतर-मंतर पर लगे पहलवानों के टेंट को भी उखाड़ दिए हैं। जंतर-जंतर मंतर फिलहाल कोई भी नहीं। यहां धरना दे रहे सभी पहलवानों और प्रदर्शनकारियों को पुलिस हिरासत में ले चुकी है। बस में बैठाकर सभी को पुलिस अपने साथ ले गई है।

Published: undefined

फोटो: विपिन

महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक महीने से पहलवान जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। पहलवानों ने आज जंतर-मंतर से नई संसद की ओर मार्च के साथ महापंचायत का ऐलान किया था। महापंचायत होने से पहले पुलिस ने पहलानों को हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

फोटो: विपिन

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान 23 अप्रैल से धरना दे रहे थे। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर प्रदेश से बीजेपी के सांसद भी हैं। धरने पर बैठे पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Published: undefined

फोटो: विपिन

पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई बड़े पहलवान बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण पर पहलवानों ने सैकड़ों लड़कियों के शोषण का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आलम यह था कि सुप्रीम कोर्ट के दबाव से पहले इस मामले में दिल्ली पुलिस एफआईर भी दर्ज नहीं कर रही थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined