हालात

दिल्ली पुलिस ने इजरायल के खिलाफ प्रोटेस्ट को रोका, फिलिस्तीन समर्थक 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

इजरायल के खिलाफ नारे लगा रहे और गाजा के लिए इंसाफ की आवाज बुलंद कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक हिरासत में ले लिया। सभी को बस में बैठाकर पास के पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि उनके पास आंदोलन की अनुमति नहीं थी।

दिल्ली पुलिस ने इजरायल के खिलाफ प्रोटेस्ट को रोका, फिलिस्तीन समर्थक 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया
दिल्ली पुलिस ने इजरायल के खिलाफ प्रोटेस्ट को रोका, फिलिस्तीन समर्थक 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया फोटोः विपिन

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को लगभग 50 फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोग इजराइल-हमास संघर्ष के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जंतर-मंतर पर एकत्र हुए थे। प्रदर्शनकारी हाथों में युद्ध और इजरायल के खिलाफ प्लेकार्ड लिए हुए थे और इजरायल के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

Published: undefined

दिल्ली पुलिस ने पहले प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की और प्रदर्शन करने से मना किया। लेकिन जब प्रदर्शनकारी इजरायल के खिलाफ नारे लगाने लगे और गाजा के लिए इंसाफ की आवाज बुलंद करने लगे तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हिरासत में ले लिया। सभी को बस में बैठाकर पास के पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। अधिकारियों ने कहा कि उनके पास आंदोलन की अनुमति नहीं थी।

Published: undefined

यहां बता दें कि इजरायल की तरफ से लंबे समय से जारी उकसावे की कार्रवाईयों के खिलाफ 7 अक्टूबर को हमास ने यहूदी देश पर भीषण हमला कर दिया था, जिसमें करीब 1,400 लोग मारे गए थे और 220 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। इस हमले के जवाब में फिलिस्तीन के गाजा को लगातार बमबारी से तबाह कर दिया है।

Published: undefined

करीब 20 दिन से जारी इजरायल के हमले में गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों में करीब 3 हजार बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा करीब 18,500 लोग घायल हुए हैं। बुधवार को एक टेलीविजन संबोधन में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पुष्टि की है कि तटीय पट्टी पर लगभग तीन सप्ताह के हवाई हमलों के बाद इजराइल गाजा में "जमीनी घुसपैठ की तैयारी" कर रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined