हालात

दिल्ली: जाफराबाद में CAA खिलाफ शनिवार रात से प्रदर्शन जारी, मेट्रो स्टेशन बंद, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पुलिस-प्रशसान स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उधर, प्रदर्शन को देखते हुए जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन अधिनियम, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर विरोधी प्रदर्शनकारी जारी है। शनिवार देर रात बड़ी संख्या में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर लोग इकट्ठे हो हुए थे और विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ने वाले मार्ग संख्या 66 को बंद कर दिया।

Published: undefined

वहीं, प्रदर्शनकारियों ने हालांकि दावा किया कि मौके पर एक भी महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह नए नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ आंदोलन को और तेज करने के लिए है।

Published: undefined

एक प्रदर्शनकारी शादाब ने कहा, “यह प्रदर्शन सीएए, एनआरसी के खिलाफ और दलितों को आरक्षण की मांग के लिए है। आंदोलन की अगुआई महिलाएं कर रही हैं और पुरुष सिर्फ उनका सहयोग कर रहे हैं।”

प्रदर्शनकारी ने कहा, “विरोध प्रदर्शन के तहत हमने सड़क अवरुद्ध कर दी है और केंद्र जबतक यह कठोर कानून वापस नहीं ले लेता तबतक हम यहां से नहीं जाएंगे।”

Published: undefined

प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पुलिस-प्रशसान स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उधर, प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है। स्टेशन से बाहर निकलने और अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इसके साथ ही स्टेशन पर मेट्रो भी नहीं रुक रही है।

Published: undefined

इससे पहले बीते साल 17 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सीलमपुर और जाफराबाद में बड़ा बवाल हुआ था।। सीलमपुर इलाके में को विरोध के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी। प्रदर्शन के दौरान आगजनी और पथराव के बाद पुलिस ने बल का प्रयोग किया था। हालांकि, पुलिस ने शाम शाम होते-होते हालात पर काबू पा लिया था। उस समय सीलमपुर में कुल 21 लोग घायल हुए थे। इनमें से 12 दिल्ली पुलिसकर्मी और 3 रेपिड एक्शन फोर्स के जवान भी शामिल थे। 5 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल