हालात

दिल्ली में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड! 17 दिसंबर तक इतने डिग्री गिर जाएगा पारा

17 दिसंबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस होने की आशंका है, जो इस सर्दी में अब तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि 17 दिसंबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस होने की आशंका है, जो इस सर्दी में अब तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान होगा। आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को इस सर्दी के मौसम में अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई, जिसमें पारा गिरकर 6.3 डिग्री हो गया।

दिसंबर 2016 में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री था, जबकि 2017 में इसी महीने यह 6.3 डिग्री था। 2018 और 2019 के बाद के वर्षों में, न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.6 डिग्री सेल्सियस और 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

सोमवार को, अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और 7 डिग्री रहने का अनुमान है - दोनों मौसम के औसत के रूप में सामान्य हैं। इस बीच, सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 97 प्रतिशत दर्ज की गई।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुमानों के अनुसार, वायु गुणवत्ता के मोर्चे पर, दिल्ली का एक्यूआई सोमवार सुबह 256 पर 'खराब' श्रेणी में है। शहर की हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 प्रदूषकों का स्तर मध्यम और खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined