हालात

काले कपड़ों में विपक्ष का प्रदर्शन, खड़गे बोले- घबराई मोदी सरकार लोकतंत्र को कर रही खत्म, हम ना डरेंगे, ना झुकेंगे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज हम इसलिए काले कपड़े में आए हैं क्योंकि देश में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अडानी मुद्दे पर सरकार हमारी मांग को नहीं मान रही है इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अडानी मुद्दे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म किए जाने के खिलाल कांग्रेस समेत विपक्षी दल सड़कों पर उतर गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में संसद से सड़क तक विरोध प्रदर्शन देखने को मिले। विरोध कर रहे सांसदों ने काले कपड़े पहनकर मोदी विरोधी नारे लगाए। आपको बता दें, इस विरोध प्रदर्शन में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं सभी पार्टियों के नेताओं का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने कल कमजोर होते लोकतंत्र और राहुल जी को डिसक्वालीफाई किए जाने के विरोध में हमारा समर्थन किया।

Published: undefined

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज हम इसलिए काले कपड़े में आए हैं क्योंकि देश में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। राहुल गांधी की अयोग्यता मामले में सभी ने कांग्रेस पार्टी का साथ दिया है। सरकार चुनाव में जीतकर आए लोगों को डरा धमका रही है। खड़गे ने आगे कहा कि जो लोग नहीं झुकते हैं उन्हें ईडी और सीबीआई का डर दिखाया जाता है।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि अडानी मुद्दे पर सरकार जेपीसी से क्यों बच रही है। खड़गे ने बताया कि अडानी की संपत्ति पहले 3000 करोड़ थी, उसके बाद उसकी संपत्ति 50 हजार करोड़ बन गई, फिर 2 लाख करोड़ और महज ढाई साल में अडानी की संपत्ति 12 लाख करोड़ बन गई। खड़गे ने कहा कि ये कैसे हुआ? यही सवाल राहुल गांधी ने संसद में पूछा। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांग को नहीं मान रही है इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है। सरकार भी घबराई हुई है।

Published: undefined

राहुल गांधी पर मानहानि मामले में सूरत में केस दर्ज और फिर फैसला आने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मामला कहीं और का था और केस हीं और दर्ज होता है। मतलब साफ है कि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी जिसके पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम कर सकें। खड़गे ने कहा कि विपक्ष को भले ही मोदी सरकार दबाने की कोशिश करे, लेकिन हम ना डरेंगे ना झुकेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined