हालात

राष्ट्रपति चुनाव में साथ आने के बावजूद कम नहीं हुई BJP-JDU की तल्खी, फेसबुक पर भिड़े संजय जायसवाल और उपेंद्र कुशवाहा

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को भले जेडीयू का साथ मिल गया हो, लेकिन दोनों दलों के रिश्ते में तल्खी जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और जेडीयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सोशल मीडिया पर ही भिड़ गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को अपनी सहयोगी पार्टी जेडीयू का साथ भले मिल गया हो, लेकिन दोनों दलों के नेताओं के बयानों से साफ है कि दोनों दलों के रिश्ते में तल्खी जारी है। शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और जेडीयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सोशल मीडिया पर ही भिड़ गए।

वैसे, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में हुए हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद से ही नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में जायसवाल ने इशारों ही इशारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर कटाक्ष किया, जिससे पूर्व मंत्री कुशवाहा भी तिलमिला उठे।

Published: undefined

अपने फेसबुक पेज के वॉल पर जायसवाल ने शुक्रवार को इशारों ही इशारों में कुशवाहा पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि बिहार में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन मुहैया कराने को लेकर नेताजी आंदोलन कर रहे थे। शिक्षा में सुधार हो, इसके लिए धरना और प्रदर्शन कराया और अंतत: नेताजी खुद सफल हो गए। जायसवाल ने अपने इस पोस्ट में कुशवाहा के नाम का कहीं भी जिक्र नहीं किया। लेकिन कुशवाहा भड़क गए।

Published: undefined

कुशवाहा ने फेसबुक पर ही उनके पोस्ट को शेयर करते हुए पलटवार करते हुए लिखा कि मेरे उस आंदोलन में आपको क्या गलत दिखा ? जहां तक मेरी भूमिका का सवाल है, सत्ताधारी दल के सदस्य की मयार्दा और विपक्ष के सदस्य के रूप में किसी व्यक्ति का क्या दायित्व होता है इसका ज्ञान तो संभवत: आपको होगा ही। अगर नहीं है तो आपको बहुत ट्रेनिंग की जरूरत है।

Published: undefined

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे लिखा कि, रही बात मेरे सफल होने की, तो आपकी तरह मुझको राजनीति में अनुकंपा में कुछ नहीं मिला है। अगर ज्ञान न हो, तो मेरे राजनीतिक सफर के पन्नों को ही पलट कर देखवा लीजिए श्रीमान जी। मेरी जिस सफलता की बात आप कर रहें हैं न, उससे बड़ी-बड़ी कुर्सियों को त्यागकर यहां तक पहुंचे हैं।

हालांकि गुरुवार को ही जेडीयू के वरिष्ठ नेता और राज्य के उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने एनडीए में सबकुछ ठीक होने का दावा किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined