हालात

उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती में बर्खास्तगी निकली दिखावा! हाईकोर्ट के स्टे के बाद फिर मिली ज्वाइनिंग

साफ है कि विधानसभा भर्तियों और उसमें रखे गए कर्मियों को हटाकर अपनी पीठ थपथपाने वाली विधानसभा अध्यक्ष और पुष्कर धामी सरकार के विधानसभा में रखे वकीलों ने उन्हें शर्मिदा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कुल मिलाकर बर्खास्त कर्मचारियों की असली दिवाली हो गई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कहावत 'सिर मुंडाते ही ओले पड़ना' उत्तराखंड विधानसभा में हुई बैकडोर भर्ती कार्रवाई पर सटीक बैठती है। कहां तो 230 के लगभग कर्मचारियों को बर्खास्त करने चले थे लेकिन हाई कोर्ट में कमजोर पैरवी के चलते बर्खास्त कर्मचारियों को स्टे मिलने के बाद अब जॉइनिंग देनी पड़ रही है।

Published: undefined

उत्तराखंड विधानसभा में कोर्ट से स्टे लेकर आए कर्मचारियों की कल से ज्वाइनिंग शुरू हो गई है। हालांकि, यह ज्वाइनिंग शपथ पत्र के साथ दी जा रही है। अभी साल 2016 भर्ती के लगभग 150 से ज्यादा कर्मचारियों को फिर से ज्वाइनिंग दी जा रही है। बर्खास्त हुए कई कर्मचारियों को अब तक ज्वाइनिंग मिल चुकी है।

Published: undefined

वहीं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई को एक और झटका तब लगा, जब 2016 की भर्ती वालों के बाद आज 2021 की भर्ती वालों को भी कोर्ट से स्टे मिल गया। इनकी संख्या 73 है। ऐसे में इन्हें भी जल्द ही ज्वाइनिंग की प्रक्रिया के तहत विधानसभा में फिर से काम करने का मौका मिलेगा।

Published: undefined

साफ है कि विधानसभा में हुई भर्तियों और उसमें रखे गए कर्मियों को हटाकर अपनी पीठ थपथपाने वाली विधानसभा अध्यक्ष और धामी सरकार जिन्हें उनके विधानसभा में रखे वकीलों ने शर्मिदा होने का पूरा मौका दिया। कुल मिलाकर बर्खास्त कर्मचारियों की दीपावली भैया दूज सभी सकून से बितेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined