हालात

डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने पीएम पद के लिए रखा राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव, राहुल का मोदी सरकार पर तीखा हमला

डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अगले साल प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने यह बात चेन्नई डीएमके पितामह करुणानिधि के प्रतिमा अनावरण समारोह में कही। इस मौके पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।

फोटो @INCIndia
फोटो @INCIndia 

डीएमके पितामह एम करुणानिधि जीवन भर देश की संस्थाओं की रक्षा करते रहे और उनके लिए लड़ते रहे, लेकिन आज देश में ऐसी सरकार है जो संस्थाओं, संस्कृति और आवाज़ों पर हमले कर रही है। चेन्नई में एक जनसभा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए यह बात कही। राहुल गांधी वहां करुणानिधि की प्रतिमा अनावरण समारोह में हिस्सा लेने गए थे। उन्होंने कहा कि, “हमें विश्वास है कि करुणानिधि जी की स्मृति हम इस तरह जिंदा रखेंगे और सभी लोग मिलकर आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को शिकस्त देंगे।“

विपक्षी एकता पर जोर देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “हम भारत नाम के विचार को नष्ट नहीं होने देंगे। सुप्रीम कोर्ट, सीबीआई, चुनाव आयोग और आरबीआई जैसी संस्थाओं को बरबाद नहीं होने देंगे। हम एकसाथ हैं और एकसाथ मिलकर इन्हें हराएंगे।”

Published: undefined

इसी सभा में मौजूद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जिस तरह करुणानिधि के समय में सभी दल आपसी सहयोग और सद्भाव से एकसाथ थे, आज भी उसी तरह एक साथ रहेंगे और उन राजनीतिक शक्तियों से मुकाबला करेंगे जो देश के संवैधानिक मूल्यों को तबाह करने में जुटे हुए हैं।

Published: undefined

वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने भी संस्थाओं पर हमले के लिए मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, “इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट, इनकम टैक्स विभाग और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि, “आपने कल देखा कि किस तरह सुप्रीम कोर्ट के राफेल मामले में गुमराह किया गया। राज्यपाल अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। हमने गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु और नगालैंड में देखा है इसे। वे सीबीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं। सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया गया और आरबीआई गवर्नर को इस्तीफा देना पड़ा।“

Published: undefined

इस मंच से डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अगले साल चुनावों में राहुल गांधी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया। उन्होंने कहा कि, “मैं अगले साल केंद्र में एक नए प्रधानमंत्री को देखने का प्रस्ताव रखता हूं। मैं तमिलनाडु से इसके लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखता हूं। उनमें योग्यता है कि वे फासीवादी मोदी सरकार को हराएंगे।”

Published: undefined

स्टालिन ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को स्मृति चिह्न भेंट किए।

इससे पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डीएमके के पूर्व अध्यक्ष एम करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण किया। सोनिया गांधी के डीएमके मुख्यालय पहुंचने पर स्टालिन और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया।

Published: undefined

इस कार्यक्रम को संयुक्त विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है। कार्यक्रम में तमिलनाडु के सुपर स्टार रजनीकांत भी मौजूद थे। इसके अलावा बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आमंत्रित किया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined