हालात

बिहार में दोहरी मार, कोरोना के साथ ‘चमकी बुखार’ ने भी पसारे पांव, मुजफ्फरनगर में अब तक 6 बच्चे भर्ती, एक की मौत

कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में एक बार फिर से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) ने दस्तक दी है। चमकी बुखार के कारण इस साल अब तक मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 6 बच्चों को भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक फोटो

देश में कोरोना वायरस से लोगों में दहशत का माहौल है। ऐसे में बिहार के लोगों पर दोहरी मार पड़ी है। कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में एक बार फिर से एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) ने दस्तक दी है। चमकी बुखार के कारण इस साल अब तक मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 6 बच्चों को भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन का अभी भी इलाज चल रहा है, दो को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक बच्चे की मौत हो गई है।

Published: undefined

बता दें कि पिछले साल चमकी बुखार का प्रकोप देखने को मिला था। अकेले कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) में चमकी बुखार से करीब 150 बच्चों की मौत हो गई थी और पूरे बिहार में इस बीमारी की वजह से तकरीबन 200 बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

Published: undefined

अब बात करे कोरोना वायरस की तो बिहार में अब तक कोरोना के 38 पॉजिटिव मामले मिले हैं। हालांकि इनमें से 12 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 4351 संदिग्ध लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 4047 नमूनों की रिपोर्ट नकारात्मक रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined