हालात

हैनीट्रैप में फंसा DRDO साइंटिस्ट का RSS से कनेक्शन? कांग्रेस ने पूछा- पेगासस कहां हैं, इस खबर पर मीडिया क्यों चुप है?

कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि, पीएम के नाक के नीचे डीआरडीओ का पदाधिकारी जो आरएसएस से जुड़ा है वो पाकिस्तान को जानकारी भेज रहा है। सवाल है कि पेगासस कहां हैं? इस खबर पर मीडिया क्यों चुप है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के पुणे में चार दिन पहले एटीएस की गिरफ्त में आए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ)  के साइंटिस्ट प्रदीप कुरुलकर को बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी एजेंट को सूचनाएं देने वाला प्रदीप राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और संस्कार भारती संगठन से भी जुड़ा था। आरोप है कि उसने हनी ट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां मुहैया कराईं।

Published: undefined

इस मुद्दे पर अब कांग्रेस ने मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कुरुलकर की पुरानी तस्वीरों, वीडियो को दिखाकर कहा कि ये शख़्स चार पीढ़ियों से आरएसएस से जुड़ा हुआ है। कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया कि, कुरुलकर संस्कार भारती के संगठन मंत्री रह चुके हैं।

Published: undefined

पवन खेड़ा ने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई और खबर गायब है। उन्होंने कहा कि डीआरडीओ सीधे पीएम के अंदर में आता है। घटना में शामिल शख्स संघ से जुड़ा है, इसलिए मीडिया से खबर गायब है। उन्होंने सवाल किया कि अगर ये शख्स किसी अन्य पार्टी से जुड़ा होता तो क्या होता?  वहीं, जब प्रदीप कुरुलकर पकड़ा गया तो संघ ने कहा- इससे हमारा कोई नाता नहीं है। यही संघ की असलियत है।

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “कहीं प्रधानमंत्री जी ये न कह दें कि मैंने डेटा इतना सस्ता कर दिया कि पाकिस्तान तक डेटा जा रहा है। मोदी जी, हर बात का श्रेय लेते हैं तो इस बात का क्रेडिट कौन लेगा? मेरे देश की संवेदनशील सूचनाएं एक संघी दुश्मन देश को दे रहा है और कोई बात तक नहीं हो रही।“

Published: undefined

खेड़ा ने आगे कहा कि जिस डीआरडीओ को नेहरू जी ने बनाया, जिस रिसर्च लैब को इंदिरा जी ने बनाया। उसमें संघ से जुड़ा जासूस बैठा है जो दुश्मन को हमारी सारी जानकारी दे रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की पीढ़ियों ने इस महान संस्थान को बनाया और संघ के लोग उसी डीआरडीओ में आस्तीन के सांप बनकर पाकिस्तान के साथ जुगलबंदी गा रहे हैं।

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि, पीएम के नाक के नीचे डीआरडीओ का पदाधिकारी जो आरएसएस से जुड़ा है वो पाकिस्तान को जानकारी भेज रहा है। सवाल है कि पेगासस कहां हैं? इस खबर पर मीडिया क्यों चुप है? उन्होंने आरएसएस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, असली हनी ट्रैप शाखा में होता है।

Published: undefined

बता दें, महाराष्ट्र एटीएस ने पिछले हफ्ते कुरुलकर को पुणे से गिरफ्तार किया था। एक अधिकारी ने बताया कि इन्होंने पाकिस्तानी एजेंट जो महिला है उससे नंगी तस्वीरों के बदले जानकारी शेयर की। इस जानकारी में उसने ब्रह्मोस, अग्नि और एंटी सेटेलाइट मिसाइल की भी जानकारी शामिल है। 

Published: undefined

वहीं गिरफ्तार आरोपी प्रदीप कुरुलकर के कथित आरएसएस कनेक्शन की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से उसके लेक्चर देने की तस्वीरें और वीडियो काफी चर्चा में हैं। तस्वीर को लेकर दावा किया गया है कि प्रदीप कुरुलकर 26 फरवरी 2021 को वीर विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि के अवसर पर व्याख्यान दे रहा है। विठ्ठल राव जोशी चैरिटी ट्रस्ट द्वारा यह व्याख्यान प्रोग्राम हर साल आयोजित किया जाता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined