हालात

हेमंत सोरेन की ED रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी, अब राजस्व कर्मचारी के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

पूर्व में मंजूर रिमांड अवधि पूरी होने के बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को आज दोपहर पीएमएलए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के दौरान परिसर में जेएमएम कार्यकर्ता और सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए।

हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी
हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड और पांच दिन के लिए बढ़ी फोटोः IANS

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पूर्व में मंजूर की गई रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आज दोपहर 2.30 बजे राजधानी रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनकी ईडी रिमांड की अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गई। ईडी उनसे 3 फरवरी से लगातार पूछताछ कर रही है। कोर्ट में पेशी के दौरान परिसर में जेएमएम कार्यकर्ता और सोरेन के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाए।

Published: undefined

हेमंत सोरेन की कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी के वकील ने न्यायाधीश से कहा कि अभी सोरेन से पूछताछ पूरी नहीं हुई है। ईडी के वकील ने कहा कि उन्होंने सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं, इसलिए रिमांड की अवधि सात दिन और बढ़ाई जाए। इस पर कोर्ट ने और पांच दिन की रिमांड मंजूर की।

Published: undefined

ईडी ने रांची के बरियातू स्थित जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन के घोटाले के आरोप में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है, उस मामले में पहले से जेल में बंद एक राजस्वकर्मी भानु प्रताप को भी रिमांड पर लिया गया है। अब एजेंसी इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। इस राजस्व कर्मी ने ईडी को दिए अपने बयान में बताया है, “अफसरों ने मुझसे कहा था कि बरियातू स्थित जमीन बॉस की है। अफसरों के सर्किल में बॉस का मतलब हेमंत सोरेन होता था।”

Published: undefined

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान सोमवार को चुनौती भरे अंदाज में कहा था कि जिस साढ़े आठ एकड़ जमीन पर कब्जे के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, अगर उससे संबंधित कोई भी कागज अगर वे पेश कर दें तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और झारखंड छोड़कर चला जाऊंगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined