हालात

केजरीवाल से आज ईडी करेगी शराब घोटाले में पूछताछ, महुआ मोइत्रा की एथिक्स कमेटी के सामने पेशी

आज राजधानी दिल्ली काफी घटनात्मक होने वाली है। शराब घोटाले के केस में ईडी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने वाली है। इसके अलावा आज ही संसद की एथिक्स कमेटी के सामने तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा की भी पेशी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा 

अरविंद से होगी पूछताछ

दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। और दोनों ही इस समय जेल में हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि भले ही सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

आम आदमी पार्टी को अपने सबसे बड़े नेता की गिरफ्तारी का भय है। अगर ऐसा होता है तो इसके राजनीतिक प्रभाव गहरे होंगे और साथ ही आम आदमी पार्टी की छवि पर भी गहरा दाग लगेगा।

Published: undefined

महुआ मोइत्रा की पेशी

इसके अलावा पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों से घिरी तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा भी आज संसद की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होंगी। उनके खिलाफ बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाए हैं और एथिक्स कमेटी से शिकायत की है। महुआ मोइत्रा को एथिक्स कमेटी ने पहले बुलाया था, लेकिन उस समय वे कमेटी के सामने पेश नहीं हुई थीं। इसके बाद उनसे पूछताछ के लिए आज का दिन निर्धारित किया गया था। लोकसभा की एथिक्स कमेटी इन आरोपों के सिलसिले में महुआ से सवाल-जवाब करने वाली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined