हालात

देश भर में आज मनाई जा रही ईद-उल-फितर, एक दूसरे को गले लगाकर दी ईद की बधाई, देखें तस्वीरें

दिल्ली के जामा मस्जिद में काफी संख्या में लोग पहुंचे और एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ मांगी।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

देशभर में गुरुवार को ईद-उल-फ़ित्र मनाई जा रही है। ईद के मौके पर जामा मस्जिद में मुस्लिम लोगों ने नामाज अदा की। दिल्ली के जामा मस्जिद में काफी संख्या में लोग पहुंचे और एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर अमन की दुआ मांगी।

Published: undefined

एक माह चले पवित्र रमजान के बाद बुधवार शाम आखिर ईद के चांद के दीदार हो गए इसलिए देश के अधिकांश हिस्सों में आज ईद मनाई जा रही है। वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राहुल गांधी, नीतीश कुमार, मायावती, योगी आदित्यनाथ समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने शुभकामनाएं भेजी हैं।

Published: undefined

ईद के मौके पर पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर आपसी भाईचारे को बढ़ने की कामना की. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि ये त्योहार एकजुटता और शांति की भावना फैलाए।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं देते हुए कहा ‘ये ईद का ये त्योहार एकता और सद्भाव बढ़ाने वाला यह पर्व हमें क्षमा एवं दान करने की शिक्षा भी देता है। ईद गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करने और उनके साथ खुशियां बांटने का अवसर है। यह त्योहार हमें शांतिपूर्ण जीवन जीने तथा समाज की खुशहाली और समृद्धि के लिए कार्य करने की प्रेरणा देता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined