हालात

उत्तराखंड में बारिश से बिगड़े हालात, इंसानों के साथ जानवर भी मुश्किल में, गौला नदी में फंसा हाथी, रेस्क्यू की तैयारी!

उत्तराखंड के हल्दुचौड़ और लालकुआं से एक तस्वीर सामने आई है। जहां गौला नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लालकुआं क्षेत्र में एक हाथी गौला के पानी में फंस गया, जिसके चलते वन विभाग इस हाथी को रेस्क्यू करने की तैयारी में जुट गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ना सिर्फ आम लोगों के लिए बल्कि अब जानवरों के लिए भी मुसीबत का सबब बन रही है। इंसान के साथ-साथ अब जानवर भी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। ताजा तस्वीर उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्दुचौड़ और लालकुआं (Halduchaur and Lalkuan) से सामने आई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि गौला नदी (Gaula river) का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। लालकुआं (Lalkuan) क्षेत्र में एक हाथी गौला के पानी में फंस गया।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच एक रिसोर्ट में घुसा कोसी नदी का पानी, 100 लोग फंसे

Published: undefined

हाथी के रेस्क्यू की तैयारी में वन विभाग की टीमें

आपको बता दें, हल्दुचौड़ और लालकुआं के बीच हाटा ग्राम के पास गौला नदी के बीचों-बीच गौला का जल स्तर बढ़ने से एक हाथी फंस गया। यह हाथी गौला नदी के जल प्रलय और एक टापू के बीचों-बीच फंसा हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी है कि वह जल्दी ही हाथी को आकर रेस्क्यू करे, वहीं वन विभाग हाथी को बाहर निकालने के लिए तैयार है और टापू का जलस्तर कम होने का इंतजार किया जा रहा है।

Published: undefined

आपको बता दें, उत्तराखंड में भारी बारिश (Uttarakhand Rains) ने तबाही मचा दी है। अब तक 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं भारी बारिश के बाद चारधाम की यात्रा रोक दी गई है। खबरों की मानें तो इस समय पहाड़ों में हजारों की संख्या में यात्री फंसे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर राहत बचाव दल बारिश के रुकने और पानी का जलस्तर कम होने का इंतजार कर रहे हैं।

इधर कुमाऊ में भी तबाही का मंजर है। काठगोदाम स्टेशन पर रेलवे ट्रैक बह गया है। गौला पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की आशंका से रेड अलर्ट जारी किया है। इन सबके बीच देवदूत बनकर आए BRO (सीमा सड़क संगठन), एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें लोगों को बचाने में जुटी हैं।

वीडियो: उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच उफनते नाले में फंसी कार में अटकी ‘जिंदगी’, देवदूत बना BRO, ऐसे बचाई जान

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined