हालात

कोरोना वायरस के कहर के बीच यूपी में नकली वैक्सीन यूनिट का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को मौके पर छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली टीके व जांच किट बरामद की है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की वाराणसी इकाई ने लंका क्षेत्र के रोहित नगर में नकली कोविड-19 वैक्सीन और टेस्टिंग किट की निर्माण इकाई का पता लगाया है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को मौके पर छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली टीके व जांच किट बरामद की है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Published: undefined

गिरफ्तार लोगों की पहचान राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा के रूप में हुई है। एसटीएफ के एक प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस ने कई डिब्बों में पैक किए गए परीक्षण किट के साथ नकली कोविशील्ड और जाइकोव-डी की शीशियों को बरामद किया।

उन्होंने बड़ी संख्या में पैकिंग मशीन, खाली शीशी और स्वाब स्टिक भी बरामद किया। पूछताछ के दौरान राकेश ने कबूल किया कि वह और उसके सहयोगी नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने में शामिल थे। इन सामानों की आपूर्ति लक्ष्य को की जाती थी, जो आगे अपने नेटवर्क के माध्यम से विभिन्न राज्यों में खेप की आपूर्ति करता था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined