हालात

यूपी के संदिग्ध आतंकियों के परिवार ने बेगुनाह होने का किया दावा, एटीएस पर लगाए गंभीर आरोप

रिहाई मंच के अध्यक्ष मोहम्मद शोएब ने एटीएस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि विडंबना है कि निष्क्रिय अल-कायदा के नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्या ऐसा संगठन यूपी में आतंकी वारदात के लिए जंग लगे चाकू, बेकार बंदूकें और कुकर बम का इस्तेमाल कर सकता है?

फोटोः रिहाई मंच
फोटोः रिहाई मंच 

उत्तर प्रदेश में आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा अलकायदा की शाखा अंसार गजवात-उल-हिंद के साथ कथित संबंधों के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किए जाने के लगभग एक पखवाड़े बाद, उनके परिवार ने दावा किया है कि वे निर्दोष हैं और उनको रिहा किया जाना चाहिए।

रिहाई मंच की पहल पर शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए इनमें से एक आरोपी शकील की पत्नी अंबरीन ने कहा कि उसके पति को एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उसका जीवन खतरे में पड़ गया था। उसने कहा कि उसका पति दिहाड़ी मजदूर है और उसकी सास बीमार है।

Published: undefined

गिरफ्तार किए गए एक दूसरे संदिग्ध आरोपी और ई-रिक्शा चालक 50 वर्षीय मसीरुद्दीन की पत्नी ने कहा, "मेरे पति हमारे घर के बाहर खड़े थे, जब एटीएस अधिकारी उन्हें अपने साथ ले गए। उन्होंने कहा कि वे उससे पूछताछ करेंगे और वह जल्द ही घर लौट आएगा। बाद में , उन्होंने घर में तोड़फोड़ की। उन्होंने एक प्रेशर कुकर उठाया और इसे सबूत होने का दावा किया।"

Published: undefined

30 वर्षीय मिनाज अहमद के माता-पिता सिराज और तलत फातिमा ने दावा किया कि उनके बेटे की मार्च में हर्निया की सर्जरी हुई थी और उसके बाद उसे आराम करने की सलाह दी गई थी।
एक अन्य आरोपी मुस्तकीम की पत्नी ने कहा कि वह पिछले 18 वर्षों से विकलांग है और उसकी मदद करने के लिए उसके पास केवल उसका पति है।

Published: undefined

आतंकी होने के आरोप में गिरफ्तार एक अन्य आरोपी मोइद की पत्नी उजमा ने कहा, "मेरे पति की गिरफ्तारी के दिन से ही हमारे पड़ोस में रहने वाले हिंदू और मुसलमान दोनों ही हमें तीनों वक्त का खाना मुहैया करा रहे हैं। क्या यह उनकी बेगुनाही का सबूत नहीं है?"

Published: undefined

रिहाई मंच के अध्यक्ष मोहम्मद शोएब ने यूपी एटीएस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह विडंबना है कि अल-कायदा का नाम, जो अब निष्क्रिय है, उसका इस्तेमाल किया जा रहा है। क्या ऐसा संगठन यूपी में आतंकी गतिविधियों के लिए जंग लगे चाकू, बेकार बंदूकें और कुकर बम का इस्तेमाल कर सकता है?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined