हालात

कृषि कानून आंदोलन की आग दिल्ली पहुंची, इंडिया गेट पर किसानों और यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में कई कार्यकर्ता

देश भर में कृषि बिल के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कृषि बिल को मंजूरी देते ही फिर से देश भर में किसानों का विरोध शुरु हो गया है।इंडिया गेट पर किसानों और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में कृषि बिल के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कृषि बिल को मंजूरी देते ही फिर से देश भर में किसानों का विरोध शुरु हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर करने और उन्हें कानून बनाने के एक दिन बाद कृषि कानून आंदोलन की आग राजधानी दिल्ली तक पहुंच गई है। इंडिया गेट पर किसानों और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

Published: 28 Sep 2020, 2:30 PM IST

क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर सुबह लगभग 7.15 बजे विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब युवा कांग्रेस के लगभग 10-15 कार्यकर्ता एक ट्रक से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

आईवाईसी ने एक ट्वीट में भगत सिंह की कही बात को उद्धृत करते हुए कहा, “अगर बहरों को सुनाना है, तो आवाज बहुत तेज होनी चाहिए: भगत सिंह।” ट्वीट में कहा गया, “शहीद भगत सिंह की स्मृति के सम्मान में, पंजाब युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को जलाकर किसानों के प्रति बीजेपी सरकार के उदासीन रवैये का विरोध किया। सोते हुए सरकार को जगाओ। इंकलाब जिंदाबाद।”

Published: 28 Sep 2020, 2:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Sep 2020, 2:30 PM IST