हालात

किसानों ने सरकार को भेजा जवाब, 29 दिसंबर को 11 बजे बैठक का दिया प्रस्ताव

पिछले एक महीने से दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने आज सरकार की तरफ से भेजे गए फिर से वार्ता के प्रस्ताव पर अपना जवाब भेज दिया है। किसानों ने 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे बैठक करने का सरकार को प्रस्ताव दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

मोदी सरकार के विवादित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राजदानी दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों का आंदोलन आज 31वें दिन भी जारी रहा। इस बीच आज सिंघू बॉर्डर पर किसानों संगठनों ने सरकार के फिर से वार्ता करने के प्रस्ताव पर बैठक की। इस बैठक में किसानों ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए सरकार को 29 दिसंबर को 11 बजे वार्ता करने का प्रस्ताव दिया है।

Published: 26 Dec 2020, 7:19 PM IST

शनिवार शाम को सिंघू बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक के बाद स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने ऐलान किया कि किसान सरकार से 29 दिसंबर को 11 बजे बात करने को तैयार हैं। सात ही योगेंद्र यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने का तौर-तरीका और एमएसपी पर कानूनी गारंटी प्रदान करने के लिए कानून लाने का तंत्र और प्रक्रिया वार्ता के लिए हमारे एजेंडे में पहले दो बिंदु हैं।

Published: 26 Dec 2020, 7:19 PM IST

इस दौरान किसान संगठनों ने फिर साफ कर दिया कि फिलहाल उनका आंदोलन अपनी गति से जारी रहेगा। क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने इस दौरान ऐलान किया कि 30 दिसंबर को किसान सिंघू सीमा से एक ट्रैक्टर मार्च का आयोजन करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में टोल प्लाजा अभी स्थायी रूप से खुले रहेंगे।

Published: 26 Dec 2020, 7:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Dec 2020, 7:19 PM IST