हालात

6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करेंगे किसान, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ऐलान

भारतीय किसान यूनियन (आर) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने आज ऐलान किया कि 6 फरवरी को देशव्यापी आंदोलन होगा। उस दिन दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच किसान देश भर में सड़कों को जाम करेंगे।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

केंद्र सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर दो महीने से ज्यादा समय से जारी किसानों का आंदोलन एक बार फिर तेज होता दिख रहा है। सोमवार शाम संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा फैसला लेते हुए एलान किया कि 6 फरवरी को किसान देशभर में चक्का जाम करेंगे।

Published: undefined

संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर ऐलान किया कि किसानों ने 6 फरवरी को देश भर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर चक्का जाम करने का फैसला लिया है। भारतीय किसान यूनियन (आर) के बलबीर सिंह राजेवाल ने बताया कि 6 फरवरी को देशव्यापी आंदोलन होगा। हम दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच सड़कों पर जाम करेंगे।

Published: undefined

इससे पहले आज एक बार फिर किसानों के प्रदर्शन में उस समय गहमागहमी देखने को मिली, जब दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर के पास कड़ा सुरक्षा घेरा बनाते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी। तलवार और ढाल से लैस जवानों के साथ पुलिस ने बॉर्डर पर कई स्तर का सुरक्षा घेरा बनाया है। साथ ही पुलिस ने बॉर्डर पर आंदोलन स्थल जाने वाले रास्तों को कई जगह खोद दिया है और सड़कों पर कीलें गड़वा दी हैं।

Published: undefined

आंदोलन के चारों तरफ दिन भर रही इस गहमागहमी के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर कहा कि सरकार बातचीत से इस मसले का हल निकाले। उन्होंने कहा कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं। सरकार आंदोलन खत्म कराना चाहती है तो किसान मोर्चा के जो 40 संगठनों की जो कमेटी है, उससे बात करे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined