हालात

फैलने लगा ओमिक्रॉन का खौफ, अब ओडिशा सरकार ने क्रिसमस, नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाया

राज्य में क्रिसमस समारोह अधिकतम 50 व्यक्तियों की भागीदारी वाले चर्चों तक ही सीमित रहेगा। सभी को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। उन्हें स्थानीय अधिकारियों द्वारा लगाई गई अन्य सभी शर्तों का पालन करना होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

ओडिशा में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चार मामले सामने आने पर ओडिशा सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया है। ओडिशा के मुख्य सचिव एससी महापात्रा ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया, जो 25 दिसंबर, 2021 से 2 जनवरी, 2022 तक लागू रहेगा।

Published: undefined

आदेश के अनुसार, क्रिसमस समारोह अधिकतम 50 व्यक्तियों की भागीदारी वाले चर्चों तक ही सीमित रहेगा। सभी को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। उन्हें स्थानीय अधिकारियों द्वारा लगाई गई अन्य सभी शर्तों का पालन करना होगा। इससे पहले, राज्य सरकार ने दिसंबर के अपने दिशानिर्देशों में धार्मिक त्योहारों और समारोहों पर कुछ प्रतिबंध लगाए थे।

Published: undefined

सरकार ने आदेश में कहा कि जीरो नाइट सेलिब्रेशन, वेलकम टू न्यू ईयर के जश्न आयोजित करने वाले होटलों, क्लबों, रेस्तरां, पार्कों, कन्वेंशन हॉल, कल्याण मंडपों आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि उपरोक्त अवसरों के दौरान भीड़भाड़ और लोगों के जमा होने पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined