हालात

कोरोना का कहर: NDRF के 50 जवान पाए गए पॉजिटिव, ‘अम्फान’ तूफान के दौरान पश्चिम बंगाल में थे तैनात

ओडिशा में एनडीआरएफ के 50 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, एक जवान की टेस्ट कुछ दिन पहले पॉजिटिव आई थी। अम्फान तूफान से पहले और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा में कार्यरत इन एनडीआरएफ जवानों को पश्चिम बंगाल भेजा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है। चिंता की बात यह है कि इस मुश्किल घड़ी में जो सुरक्षा कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे हुए हैं उन्हें भी कोरोना अपना शिकार बना रहा है। अब एनडीआरएफ कर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ओडिशा में एनडीआरएफ के 50 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, एक जवान की टेस्ट कुछ दिन पहले पॉजिटिव आई थी। अम्फान तूफान से पहले और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा में कार्यरत एनडीआरएफ जवानों को पश्चिम बंगाल भेजा गया था। इन्हीं में से करीब 50 जवानों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया है।

Published: undefined

एनडीआरफ कर्मी पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद राहत कार्य के लिए गया थे। राहत कार्य के बाद ओडिशा के कटक में मुंडाली लौटे एनडीआरएफ के 177 जवानों को क्वारंटाइन किया गया था। जब एक जवान का कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन सभी जवानों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जो राहत कार्य के बाद पश्चिम बंगाल से लौटे थे। इनमें 50 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा बालासोर जिले के चांदीपुर में DRDO की इकाई मिलिट्री विंग ऑफ प्रूफ एंड एक्सपेरिमेंटल इस्टेब्लिशमेंट (PXE) के दो जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Published: undefined

पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोना के 8,613 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 4,713 केस सक्रिय हैं और 3,465 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। बंगाल में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है।

बात करें ओडिशा की तो यहां पर अब तक कोरोना के 2,994 केस सामने आ चुके हैं। इनमें 990 केस सक्रिय हैं और 1993 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। ओडिशा में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined