हालात

श्रीदेवी के निधन से सदमे में फिल्म जगत : फिल्मों की पहली लेडी सुपर स्टार

श्रीदेवी के निधन से फिल्म जगत सदमे में है। किसी ने उनकी पुरानी फिल्मों को याद किया है, तो किसी ने उन्हें फिल्मों की पहली लेडी सुपर स्टार की उपमा दी है।

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया पति और बेटियों के साथ श्रीदेवी

श्रीदेवी के असामयिक निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है, जिससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। श्रीदेवी के निधन की खबरें प्रसारित होने से कुछ घंटे पहले ही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा था, "ना जाने क्यों, अजीब सी घबराहट हो रही है।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

दक्षिण फिल्मों के स्टार रजनीकांत, कमल हासन से लेकर अनुमप खेर, हेमा मालिनी, माधुरी दीक्षित नेने और फरहान अख्तर, आलिया भट्ट सहित तमाम हस्तियों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया।

श्रीदेवी के साथ फिल्म चालबाज में काम कर चुके रजनीकांत ने ट्वीट कर कहा, "मैं सकते में हूं। मैंने बहुत ही प्यारी दोस्त और इंडस्ट्री ने एक लेजेंड खो दिया है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ है। मैं उनका दर्द समझ सकता हूं। श्रीदेवी तुम बहुत याद आओगी।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

'सदमा' में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके कमल हासन ने कहा, "श्रीदेवी की किशोरावस्था से लेकर उनके एक बेहतरीन महिला बनने तक के सफर का गवाह हूं। जो कामयाबी उन्हें मिली, उसकी वह हकदार थीं। उनके साथ बिताए सभी अच्छे पल याद आ रहे हैं। 'सदमा' की लोरियां अब मुझे डरा रही हैं। हम उन्हें याद करेंगे।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

अभिनेत्री एवं नेता हेमामालिनी ने ट्वीट कर कहा, "श्रीदेवी का अचानक हमें छोड़कर जाने से सकते में हूं। सोच भी नहीं सकती कि एक बहुत ही चुलबुली शख्स, बेहतरीन कलाकार अब हमारे बीच नहीं हैं। उनके जाने से इंडस्ट्री में आए खालीपन को भरा नहीं जा सकता। बोनी अच्छे दोस्त हैं और मैंने उनकी बेटियों को बड़े होते देखा है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

फिल्मकार एस.एस.राजामौली ने ट्वीट कर कहा, "देश की पहली महिला सुपरस्टार। उनके जीवन के 54 वर्षो में से 50 साल कलाकार के रूप में बेजोड़ रहे। क्या अद्भुत यात्रा रही..और इतना अप्रत्याशित अंत। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

श्रीदेवी के बॉलीवुड में आने से पहले वह दक्षिण भारतीय फिल्मों का जाना-माना नाम थी। उन्होंने 1969 में बाल कलाकार के रूप में तमिल फिल्म 'थुनाइवन' से अपनी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने मलयालम, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। श्रीदेवी को साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

श्रीदेवी के साथ 'लम्हे', 'चालबाज' और 'कर्मा' में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "क्या मैं कोई भयावह सपना देख रहा हूं। श्रीदेवी अब नहीं रही? यह काफी दुखद है और सही नहीं है। अब तक की सबसे प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री। भारतीय सिनेमा की महारानी और एक दोस्त। उनके साथ कई फिल्मों में काम किया। कई सारी अद्भुत यादें समेटे हुए हूं।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

उन्होंने कहा कि वह उन्हें एक मस्तमौला, जोशीली, प्रतिभाशाली, खूबसूरत, सर्वश्रेष्ठ और अद्भुत महिला के तौर पर याद रखना चाहते हैं।

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ दुबई में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थी और वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी बड़ी बेटी मुंबई में अपनी डेब्यू फिल्म की शूटिंग कर रही थी इसलिए वह दुबई नहीं जा सकी। लेखक चेतन भगत ने ट्वीट कर कहा, "वह कभी उम्रदराज नहीं लगीं और अब वह अचानक हमें छोड़कर चली गईं। हम उन्हें देखते हुए बड़े हुए हैं और वह हमेशा हमारे जेहन में जिंदा रहेंगी। विश्वास नहीं हो रहा कि वह अब हमारे बीच नहीं है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

अभिनेता एवं फिल्मकार फरहान अख्तर ने फिल्म 'लम्हे' में श्रीदेवी के साथ बिताया समय याद किया। उन्होंने कहा, "मुझे पहला काम 1990 की फिल्म लम्हे में मिला। मेघा रे मेघा गाने में मैंने पहली बार उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेरते देखा। सदमा से लेकर चालबाज, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी फिल्मों में जब-जब वह स्क्रीन पर आती थी, उनसे आंखें हटा पाना मुश्किल होता था।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

उन्होंने लिखा, "असल मायने में स्टार, अभिनय की कला उनमें कूट कूटकर भरी हुई थी। आपकी आत्मा को शांति मिले। दुखद, दुखद, दिन।" फिल्म 'चांदनी' में उनके सह-कलाकार रहे ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा, "इस दुखद खबर के साथ उठा। पूरी तरह सदमे में। बोनी और उनकी दोनों बेटियों के साथ सहानुभूति है।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

माधुरी दीक्षित नेने ने कहा, "दुनिया ने एक बेहद प्रतिभाशाली शख्स को खो दिया है, जो फिल्मों में एक महान विरासत छोड़ गई हैं।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, "बेहद सदमे में हूं। श्रीदेवी के असामयिक निधन की खबर सुनने के बाद शब्द नहीं है। बहुत समय पहले उनके साथ काम करना सौभाग्य रहा। इतने वर्षो में उनकी कामयाबी की गवाह रहा। उनके परिवार के साथ सहानुभूति है।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

अभिनेता आर.माधवन ने उन्हें भारतीय सिनेमा की लेजेंड कहा। उन्होंने कहा, "अब हमारी इंडस्ट्री पहले की तरह नहीं रहेगी। वह बेहतरीन कलाकार के अलावा एक बेहद दयालु शख्स भी थीं। स्वर्ग भाग्यशाली है।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने ट्वीट कर कहा, "कुछ समझ नहीं आ रहा। मेरे पास शब्द नहीं हैं। पूरी तरह सदमे में हूं। आपकी आत्मा को शांति मिले। आप हमेशा मेरी आदर्श रहेंगी।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

संगीत कलाकार विशाल डडलानी ने ट्वीट कर कहा, "श्रीदेवीजी मेगास्टार थीं। उन्होंने पुराने ढर्रे तोड़े और महिला स्टारों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। उनका कमबैक भी शानदार रहा। आज हमने स्टार से बढ़कर एक शख्स को खो दिया है। हमने एक विजेता को खो दिया है।" विवेक ओबेरॉय ने उन्हें लेजेंड बताते हुए कहा कि उनकी कला ने हमें कई दशकों तक चकित रखा। विवेक ने ट्वीट कर कहा, "श्रीदेवीजी आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी।"

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Feb 2018, 3:07 PM IST