हालात

बर्धमान स्टेशन पर पानी टंकी गिरने के मामले में रेलवे के खिलाफ FIR, 3 लोगों की मौत और 30 से ज्यादा हुए थे घायल

इस बीच राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने 15 हजार गैलन क्षमता वाली पानी टंकी के ढहने की जांच शुरू कर दी है। इस घटना को लेकर पीड़ितों के परिवारों और स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

बर्धमान स्टेशन पर पानी टंकी गिरने के मामले में रेलवे के खिलाफ FIR, 3 लोगों की हुई थी मौत
बर्धमान स्टेशन पर पानी टंकी गिरने के मामले में रेलवे के खिलाफ FIR, 3 लोगों की हुई थी मौत फोटोः IANS

पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक विशाल पानी की टंकी गिरने के मामले में लापरवाही के आरोप में गुरुवार को रेलवे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Published: undefined

हादसे के तीन मृतकों में से एक माफ़िज़ा खातून के पति अब्दुल माफ़िद शेख ने एफआईआर दर्ज कराई है। इस बीच राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने 15 हजार गैलन क्षमता वाली पानी टंकी के ढहने की जांच शुरू कर दी है। इस घटना को लेकर पीड़ितों के परिवारों और स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

Published: undefined

इस बीच, भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से संपर्क किया जो इस त्रासदी के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने मुआवजे को मंजूरी देने के लिए उनसे जरूरी दस्तावेज मांगे हैं। अधिकारियों ने कहा कि दस्तावेज मिलने के बाद ही मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Published: undefined

इस हादसे के बाद स्टेशन परिसर में बनाए गए बुनियादी ढांचे के रखरखाव की कमी को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। इससे पहले इसी साल बर्धवान रेलवे स्टेशन पर ही इसी तरह की एक और घटना हुई थी। यहां पर एक पुराने स्टेशन की इमारत की बालकनी गिरने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined