हालात

महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से तबाही, 24 घंटे में 4 की मौत, कुल मृतकों की संख्या 99 हुई, 21 जिलों में बारिश का अलर्ट

राज्य में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। वहीं, 181 जानवरों की मौत हो चुकी है। 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। बारिश को देखते हुए एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें और 6 एसडीआरएफ की टीमों को राज्य में तैनात किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ से काफी तबाही मची है। महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। वहीं, 181 जानवरों की मौत हो चुकी है। 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। बारिश को देखते हुए एनडीआरएफ की कुल 14 टीमें और 6 एसडीआरएफ की टीमों को राज्य में तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं बारीकी से निगरानी कर रहा हूं। सभी अधिकारी मेरे संपर्क में हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम चल रहा है। सभी ज़िलाधिकारी फील्ड में हैं। किसी भी तरह की दुर्घटना ना हो, उसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।

Published: 15 Jul 2022, 8:28 AM IST

महाराष्ट्र के 18 जिलों में राहत शिविर बनए गए हैं

बारिश से प्रभावित लोगों के लिए महाराष्ट्र में 18 राहत शिविर बनाए गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के अधिकारियों ने कहा कि उनकी टीमों ने चंद्रपुर, भंडारा, गडचिरोली, पालघर, ठाणे और रायगड जिलों से लोगों को बचाया है।

वहीं, मुंबई को पानी सप्लाई करने वाली 7 झीलों में से तानसा झील आज रात 8 बजकर 50 मिनट पर ओवरफ्लो होने लगी। झील में कुल 38 गेट हैं, जिनमें से 9 गेट रात 9 बजकर 50 मिनट तक खोल दिए गए हैं।

Published: 15 Jul 2022, 8:28 AM IST

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर इन जिलों में जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पालघर, पुणे और सतारा में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया है।

Published: 15 Jul 2022, 8:28 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jul 2022, 8:28 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप