हालात

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की तबीयत फिर बिगड़ी, गुवाहाटी अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर

तरुण गोगोई को तीसरी बार गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे पहले 25 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें भर्ती कराया गया था। ठीक होने के बाद ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर फिर 24 सिंतबर को उन्हें इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के 9 दिनों के बाद असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई को रविवार रात तबीयत बिगड़ने पर गुवाहाटी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता गोगोई की हालात अभी चिंताजनक है।

Published: 02 Nov 2020, 7:08 PM IST

मिली जानकारी के अनुसार 85 साल के तरुण गोगोई ने रविवार रात को असहजता की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट अभिजीत सरमा ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम गोगोई के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। वह अभी नॉन इनवेसिव वेंटिलेटर पर हैं और उनके शरीर में ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर सामान्य है। मानसिक तौर पर वह स्थिर हैं और होश में हैं।

Published: 02 Nov 2020, 7:08 PM IST

बता दें कि असम के तीन बार के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई बीते दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें इलाज के दौरान प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी। इसके बाद कोरोना से पूरी तरह उबरने के बाद उन्हें 25 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे गई थी, जिसके बाद वह घर पर आ गए थे।

Published: 02 Nov 2020, 7:08 PM IST

गौरतलब है कि तरुण गोगोई को तीन माह में तीसरी बार गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इससे पहले अगस्त के बाद उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। सबसे पहले 25 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। वहां करीब 20 दिनों तक उनका इलाज चला। इसके बाद ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर एक बार फिर 24 सिंतबर को उन्हें इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बार एक माह इलाज चलने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह 25 अक्टूबर के छुट्टी दी गई थी।

Published: 02 Nov 2020, 7:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Nov 2020, 7:08 PM IST