हालात

बिहार: पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की धमकी, कहा, दलितों पर अत्याचार नहीं रुका तो अपना लूंगा बौद्ध धर्म

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर दलितों पर हिंसा नहीं रुका तो वे लोग बौद्ध धर्म अपना लेंगे। देश में दलितों पर दमन और उत्पीड़न बढ़ा है जो चिंता का विषय है। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने देश और राज्य में दलितों पर हो रहे हमले पर चिंता प्रकट करते हुए कहा, “अगर यह नहीं रुका तो वे लोग बौद्ध धर्म अपना लेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि देश में दलितों पर दमन और उत्पीड़न बढ़ा है जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, “हम लोगों को ब्राह्मणवाद के कारण पीछे रखा गया और एक खास रणनीति के तहत हमें अलग-थलग किया गया।” अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले मांझी ने कहा कि धर्मपरिवर्तन को लेकर वे अपने समर्थकों से बातचीत करेंगे और इस पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें बौद्ध धर्म अपनाने में कोई हर्ज नहीं दिखता। मांझी ने एकबार फिर निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग दोहराते हुए इसके लिए जल्द ही पार्टी द्वारा आंदोलन करने की बात कही।

Published: 07 Dec 2018, 11:02 AM IST

बिहार में सीटों को बंटवारे को लेकर एनडीए में मचे घमासान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने नीतीश सरकार और एनडीए पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा एक गलत गठबंधन में हैं। मांझी ने कहा कि चुनाव के लिए वोट का मानक विकास होना चाहिए न कि जाति और धर्म।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 07 Dec 2018, 11:02 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Dec 2018, 11:02 AM IST