हालात

मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह 'भगोड़ा' घोषित, कई समन और वारंट में हाजिर नहीं होने पर कोर्ट का फैसला

इससे पहले, मुंबई और ठाणे की कोर्ट ने जबरन वसूली के मामलों में परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। वह वर्तमान में महाराष्ट्र होम गार्डस के महानिदेशक के रूप में तैनात हैं, लेकिन ड्यूटी से बिना कोई सूचना दिए लापता हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने बुधवार को एक बड़े घटनाक्रम में शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह को 'भगोड़ा' घोषित कर दिया। अदालत का यह फैसला उनके खिलाफ दर्ज जबरन वसूली के एक मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर सामने आया है, जिसमें सिंह को 'भगोड़ा' घोषित करने की मांग की गई थी, जो कि कई महीनों से लापता हैं।

Published: undefined

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आज पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को भगौड़ा अपराधी घोषित करने के मुंबई पुलिस के आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है। पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस. बी. भजपले ने परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित करना का आदेश पारित किया।

Published: undefined

इससे पहले, मुंबई और ठाणे की अदालतों ने मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था, जो वर्तमान में महाराष्ट्र होम गार्डस के महानिदेशक के रूप में तैनात हैं, लेकिन ड्यूटी से बिना कोई सूचना दिए लापता हैं। मुंबई और ठाणे कोर्ट द्वारा कई समन और गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद भी परमबीर सिंह हाजिर नहीं हुए।

Published: undefined

इससे पहले मुंबई की अपराध शाखा ने भी पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को उपनगर गोरेगांव में एक पुलिस थाने में उनके और अन्य के खिलाफ दर्ज वसूली के मामले में भगोड़ा आरोपी घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इस मामले में भी जल्द कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद है। बता दें कि एंटेलिया केस के बाद मुंबई पुलिस प्रमुख पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह के लगाए आरोपों पर ही राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू हुई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined