हालात

यूपी के पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर बनाएंगे नई राजनीतिक पार्टी, योगी के खिलाफ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

अमिताभ ठाकुर उत्तर प्रदेश के बेहद चर्चित अधिकारी रहे हैं और उन्होंने प्रशासन से विभाग तक कई तरह के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई है। वह और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर लंबे समय से विभिन्न स्तरों पर गलत कामों को उजागर करने के लिए आरटीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने का ऐलान किया है। पार्टी के लिए 'अधिकार सेना' नाम का प्रस्ताव पेश करते हुए ठाकुर ने अपने समर्थकों से कहा है कि यदि वे चाहें तो वैकल्पिक नाम सुझा सकते हैं। उन्होंने पार्टी के मिशन और संरचना पर भी सुझाव मांगे हैं, यह कहते हुए कि पार्टी गठन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू की जाएगी।

Published: undefined

इस साल की शुरूआत में सरकार द्वारा सेवा से 'अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त' किए गए अमिताभ ठाकुर पहले ही आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ने के इरादे की घोषणा कर चुके हैं। इसी कारण 21 अगस्त को पुलिस ने उन्हें अपना अभियान शुरू करने के लिए गोरखपुर जाने से रोक दिया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को पहले ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी द्वारा दल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा चुका है और पीस पार्टी ने भी आगामी चुनावों में उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने की पेशकश की है।

Published: undefined

बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर उत्तर प्रदेश के बेहद चर्चित अधिकारी रहे हैं और उन्होंने प्रशासन से लेकर विभाग में कई तरह के भ्रष्टाचरा के खिलाफ आवाज उठाई है। वह और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर सामाजिक कार्यकर्ता की हैसियत से लंबे समय से विभिन्न स्तरों पर गलत कामों को उजागर करने के लिए आरटीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined