हालात

यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से चार बच्चों की मौत, कई अन्य घायल, मची अफरातफरी

बाइक को बचाने के चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, कई अन्य घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया।

यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से 4 बच्चों की मौत, कई अन्य घायल
यूपी के बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से 4 बच्चों की मौत, कई अन्य घायल फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार को स्कूल के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ लेकर गई बस एक बाइक को बचाने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Published: undefined

अपर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी सीएन सिन्हा ने बताया कि विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर सुबह ले जाया गया था। जब बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आ रही थी, तभी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा।

Published: undefined

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बाइक को बचाने के चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, कई अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

Published: undefined

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षणिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षणिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड किनारे जाकर पलट गई। इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined