हालात

मथुरा में मंदिर में नमाज के बदले ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ, चार युवक हिरासत में लिए गए

ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने के आरोप में गिरफ्तार युवकों ने कहा कि हमने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया है। जब मुस्लिम नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ सकते हैं तो हम भी ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के मथुरा गोवर्धन की ईदगाह में मंगलवार को चार युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान चालीसा का पाठ सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने आरोपी चार युवकों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, इस मामले में ईदगाह की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है। पुलिस ने पोस्ट वायरल होने पर कार्रवाई करते हुए चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार मथुरा के गोवर्धन निवासी सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर ने ईदगाह में जाकर हनुमान चालीस पाठ किया और जय श्रीराम के नारे लगाए। इसके बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गोवर्धन कस्बे से ही करीब एक बजे चारों युवकों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लंबरदार ने कहा, "हमने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया है। जब मुस्लिम नंद भवन में नमाज अदा कर सकते हैं तो हम भी ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।"

Published: undefined

इस मामले पर मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ़ गौरव ग्रोवर ने बताया कि कोई भी व्यक्ति माहौल खराब करने और अराजकता फैलाने का कार्य करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि चारों युवकों के खिलाफ शांति भंग करने के आरोप में कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने शांतिपूर्ण माहौल कायम रखने के लिए शहरवासियों से अपील की है और कहा कि कोई व्यक्ति माहौल खराब करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Published: undefined

गौरतलब है कि एक दिन पहले मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने खुदाई खिदमतगार नामक सामाजिक संगठन चलाने वाले फैसल खान को दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में चार लोगों पर केस दर्ज किया गया। इन सभी पर आईपीसी की धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि फैसल खान द्वारा जारी वीडियो और बयान के अनुसार सांप्रदायिक सौहार्द्र को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने मंदिर के अधिकारियों से इजाजत लेकर वहां नमाज पढ़ा था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined