हालात

कर्नाटक के मछली कारखाने में गैस रिसाव से 3 मजदूरों की मौत, 8 से ज्यादा की हालत गंभीर

घटना मछली के कचरे को संसाधित करने और टैंक की सफाई के दौरान हुई। एक मजदूर सफाई के लिए टंकी में जैसे ही चढ़ा वह बेहोश हो गया। उसे बचाने की कोशिश कर रहे करीब आठ अन्य लोग भी बीमार पड़ गए और उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कर्नाटक के मेंगलुरु में एक मछली कारखाने में जहरीली गैस के रिसाव की घटना में पश्चिम बंगाल के तीन मजदूरों की मौत हो गई और आठ से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक घटना रविवार देर रात की है। बीमार पड़े सभी मजदूरों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।

Published: undefined

मृतकों की पहचान समीरुल्ला इस्लाम, उमर फारूक और निजामुद्दीन साज के रूप में हुई है। अजान अली, करीब उल्ला, आफताल, मिराजुल इस्लाम और सराफत अली और अन्य की हालत नाजुक है। मछली कारखाना मंगलुरु में बाजपे पुलिस स्टेशन की सीमा में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में स्थित है। घटना मछली के कचरे को संसाधित करने और टैंक की सफाई के दौरान हुई।

Published: undefined

एक मजदूर सफाई के लिए टंकी में जैसे ही चढ़ा वह बेहोश हो गया। उसे बचाने की कोशिश कर रहे करीब आठ अन्य लोग भी बीमार पड़ गए और उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। टैंक 20 फीट गहरा है और उसमें मछली का कचरा जमा होता है।

पुलिस को आशंका है कि मछली के कचरे को प्रोसेस करने के दौरान निकली जहरीली गैस के रिसाव से यह घटना हुई है। हालांकि, सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरि राम शंकर अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और कारखाना प्रबंधन को काम रोकने का निर्देश दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined