हालात

गायत्री रेप केस: पीड़ित लड़की का खुलासा, मां पर लगाया मिलीभगत का आरोप, कहा- आरोपी ने पैसे देकर बदलवाया बयान

गायत्री प्रजापति पर रेप केस में एक नया खुलास हुआ है। पीड़िता की बेटी ने वीडियो जारी कर कहा कि उसकी मां ने आरोपी मंत्री से करोड़ों रुपये और संपत्ति लेकर अपने बयान बदल दिए हैं। साथ ही प्रशासन पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पीड़िता की बेटी ने वीडियो जारी कर खुलासा किया है कि उसकी मां ने मंत्री से करोड़ों रुपये और संपत्ति लेकर अपने बयान बदल दिए हैं। वीडियो वायरल होने के बाद महिला ने भी बयान दिया है कि उसकी बेटी से उसका अब कोई सम्बन्ध नहीं है। बेटी का वीडियो जबरन बनवाया गया है। बता दें कि लड़की और उसकी मां का पूर्व मंत्री और उनके साथियों द्वारा कथित रूप से रेप किया गया था। आरोपी को मार्च 2017 में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया था।

Published: 29 Aug 2019, 2:59 PM IST

लड़की ने बुधवार रात सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर बयान दिया। वीडियो में उसे रोते हुए और डरा हुआ देखा जा रहा था और वह बोल रही थी कि वह सिर्फ पीड़िता नहीं है, बल्कि एक गवाह भी है और उसकी जान को खतरा है। उसने कहा, “आरोपी पूर्व मंत्री बीमारी का बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती हैं, जहां से वह आसानी से अपने लोगों से मिल सकते हैं।”

लड़की ने गंभीर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि काले शीशे वाली एक कार में कुछ लोग उसका लगातार पीछा कर रहे हैं।

Published: 29 Aug 2019, 2:59 PM IST

गौरतलब है कि लड़की की मां ने जुलाई में प्रयागराज में विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में आवेदन पत्र दर्ज कर अपना बयान वापस ले लिया था। जिसने पहले पूर्व मंत्री पर रेप का मामला दर्ज कराया था। लड़की की मां ने कोर्ट में अपना बयान बदलते हुए कहा था कि पूर्व मंत्री ने उसका रेप नहीं किया था, लेकिन उनके दो साथियों ने किया था।

Published: 29 Aug 2019, 2:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में रहने वाली पीड़िता की मां ने इससे पहले 2014 में दावा किया था कि प्रजापति ने नौकरी और एक घर देने के बहाने उसे लखनऊ बुलाया था और वहां अपने साथियों के साथ उसका रेप किया था।उसने कहा था कि आरोपी ने उसकी नाबालिग बेटी का भी रेप किया था और इसका एक वीडियो बनाया था, और उसे ब्लैकमेल करता रहता था।उसने तब आरोप लगाया था कि उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई और बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रजापति और उनके साथियों को गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि आरोपी गायत्री प्रजापति अखिलेश सरकार की अगुआई वाली समाजवादी पार्टी की सरकार में 2012 से 2017 तक मंत्री थे।

Published: 29 Aug 2019, 2:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Aug 2019, 2:59 PM IST