हालात

चिदंबरम की चुनौती, यूपीए सरकार के समय जीडीपी दर सबसे बेहतर, बराबर लाकर दिखाएं पीएम मोदी

रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस ने लिखा कि जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ ही गया। ये साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार का कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3%) से अधिक रही।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  यूपीए सरकार के समय जीडीपी दर सबसे बेहतर

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को चुनौती दी कि वे अपने कार्यकाल के पांचवें साल की जीडीपी दर को यूपीए सरकार के बराबर लाकर दिखाए।

उन्होंने कहा कि जीडीपी की पुरानी गणना पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि के सबसे सर्वश्रेष्ठ वर्ष यूपीए सरकार के (2004-14) थे। केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों का जिक्र करते हुए चिदंबरम ने कहा, “सच की जीत। जीडीपी गणना की पुरानी पद्धति ने साबित किया है कि आर्थिक वृद्धि दर के सर्वश्रेष्ठ साल संप्रग सरकार के थे।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “मैं आशा करता हूं कि मोदी सरकार पांचवें साल अच्छा करेगी। यह यूपीए एक का तो मुकाबला नहीं कर सकती, लेकिन मैं कामना करता हूं कि यूपीए दो के बराबर पहुंच जाए।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “यूपीए सरकार ने अबतक की सर्वश्रेष्ठ दशकीय वृद्धि दर दी थी और 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था। उन्होंने 10 साल तक सेवा का मौका देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।”

Published: undefined

रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने लिखा, “जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ ही गया। ये साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार का कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3%) से अधिक रही।”

Published: undefined

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined