हालात

आज और कल इन रास्तों पर संभलकर निकलें, किसानों के केएमपी जाम के चलते हरियाणा पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

आज (10 अप्रैल) और कल (11 अप्रैल) अगर आप सोनीपत, झज्जर, पानीपत, रोहतक, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम के लिए जा रहे हैं तो संभलकर निकलें। क्‍योंकि किसानों के जाम के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आज (10 अप्रैल) और कल (11 अप्रैल) अगर आप सोनीपत, झज्जर, पानीपत, रोहतक, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम के लिए जा रहे हैं तो संभलकर निकलें। क्‍योंकि किसानों के जाम के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आज 24 घंटे के कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पर जाम के आह्वान के मद्देनजर जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में लोगों से आज सुबह 8 बजे से कल सुबह 8 बजे तक इस एक्सप्रेस-वे का उपयोग न करने की अपील की गई है।

Published: undefined

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां बताया कि शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने, किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और इस महत्वपूर्ण एक्सप्रेस-वे पर यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस की ओर से विस्तृत व्यवस्था की गई है।

Published: undefined

इस अवधि में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं कि आमजन को कम से कम असुविधा के साथ कानून व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त, प्रभावित जिलों खासकर सोनीपत, झज्जर, पानीपत, रोहतक, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और नूंह में यातायात के रूटों को अस्थाई तौर पर बदलने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई है।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है, ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाते समय उसमें संशोधन कर सकें। संबंधित जिलों को इस संबंध में स्थानीय एडवाइजरी जारी करने के लिए भी कहा गया है। हालांकि, राज्य में अन्य सभी मार्गों पर यातायात की सुचारु आवाजाही जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर अंबाला-चंडीगढ़ की ओर से आने वाले यात्री करनाल से शामली तथा पानीपत से सनौली होते हुए यूपी, गाजियाबाद और नोएडा की ओर जा सकते हैं। इसी प्रकार, गुरुग्राम, जयपुर आदि की तरफ जाने वाले वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग-71ए पर पानीपत से गोहाना की तरफ रोहतक, झज्जर और रेवाड़ी होते हुए यात्रा कर सकते हैं।

Published: undefined

विर्क ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा तथा कानून व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त, राज्य के नागरिकों के साथ-साथ बाहर से आने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined