हालात

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने धोराजी से महेन्द्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौयार्सी से संदीप देसाई को उम्मीदवार बनाया है। इन छहों सीटों पर प्रथम चरण के तहत 1 दिसंबर को मतदान होना है।

Published: undefined

इससे पहले बीजेपी ने 10 नवंबर को अपने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। दूसरी लिस्ट आने के बाद बीजेपी अब तक अपने 166 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रथम चरण के चुनाव वाले 83 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत चुनाव वाले 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

राज्य की 182 विधान सभा सीट पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined