हालात

गुजरात: सूरत में दिल दहलाने वाली घटना, एक व्यापारी परिवार के सात लोगों ने की आत्महत्या

हालांकि पुलिस ने अभी तक सुसाइड नोट के विशिष्ट विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कथित तौर पर परिवार के हताशापूर्ण कदम में योगदान देने वाले कारक के रूप में वित्तीय संकट का हवाला दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पीएम मोदी के राज्य गुजरात में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी है। सूरत में शनिवार को एक चौंकाने वाली घटना में एक व्‍यापारी के परिवार के तीन बच्चों सहित सात सदस्यों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Published: undefined

मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें संकटपूर्ण परिस्थितियों की बात कही गई है। पीड़ितों में परिवार का मुखिया फर्नीचर व्यवसायी मनीष सोलंकी भी शामिल है। उन्हें छत के पंखे से लटका पाया गया। उनके साथ उनकी पत्नी रीता, पिता कनु, मां शोभा और तीन छोटे बच्चों - दिशा, काव्या और कुशल ने भी अपनी जीवन लीला समाप्‍त कर ली।

Published: undefined

रिपोर्टों से पता चलता है कि उन्होंने गंभीर आर्थिक तंगी के कारण यह कदम उठाया है, हालांकि सटीक कारण की जांच की जा रही है। दिल दहला देने वाली घटना के बारे में बताते हुए सूरत में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राकेश बारोट ने कहा, "एक परिवार के सात सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा है, और हम कारण की पुष्टि कर रहे हैं।"

Published: undefined

आत्महत्या की घटनाओं का पता तब चला जब स्थानीय निवासी आज सुबह मनीष सोलंकी से संपर्क नहीं होने पर चिंतित हो गए। इलाके के निवासियों के अनुसार, सोलंकी ने लगभग 35 बढ़ई और मजदूरों को काम पर रखा था। वह काफी समय से वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे थे। मजदूरों ने उनसे संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। घर पहुंचकर दरवाजा खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला।

Published: undefined

चिंतित पड़ोसियों ने घर के पीछे की खिड़की को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। हालांकि पुलिस ने अभी तक सुसाइड नोट के विशिष्ट विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कथित तौर पर परिवार के हताशापूर्ण कदम में योगदान देने वाले कारक के रूप में वित्तीय संकट का हवाला दिया गया है।

हालांकि, नोट में किसी विशेष व्यक्ति का उल्लेख नहीं किया गया है। इस घटना के मद्देनजर, घटनास्थल पर पहुंचे परिवार के रिश्तेदारों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined