हालात

'सत्ता' के लोभ में बिहार का DGP पद गंवाने वाले गुप्तेश्वर पांडे का छलका दर्द, बोले- विधायक का चुनाव लड़ने के लिए...

गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि ऐसा डीजीपी खोज के निकाल दीजिए जो विधायक का चुनाव लड़ने के लिए डीजीपी पद से 6 महीने पहले इस्तीफा दे। मैं विधायक इसलिए बनना चाहता था कि कमजर वर्ग के साथ खड़ा हो सकूं।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

सत्ता के लोभ में डीजीपी पद गंवाने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का दर्द छलका है। गुप्तेश्वर पांडे अपना दर्द बयान करते हुए कहा, “मेरे अंदर सफल राजनेता बनने की क्षमता नहीं है। मैं बन सकता तो अब तक बन गया होता। ऐसा डीजीपी खोज के निकाल दीजिए जो विधायक का चुनाव लड़ने के लिए डीजीपी पद से 6 महीने पहले इस्तीफा दे। मैं विधायक इसलिए बनना चाहता था कि कमजर वर्ग के साथ खड़ा हो सकूं।”

Published: 27 Jun 2021, 3:59 PM IST

बीते साल सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद बिहार के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अपने बेबाक बयानों को लेकर सुर्खियों में आए थे। जिस समय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी का मुद्दा उठा था, उसी समय बिहार में विधानसभा के चुनाव भी होने वाले थे। चर्चओं में आने के बाद बिहार चुनाव लड़ने के लिए गिप्तेश्वर पांड ने बिहार के डीजीपी पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह जेडीयू में शामिल हो गए थे।

Published: 27 Jun 2021, 3:59 PM IST

जेडीयू से टिकट नहीं मिलने पर गुप्तेश्वर पांडे का उस समय भी दर्द छलका था। उन्होंने अपने शुभचिंतकों के लिए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था। उन्होंने लिखा, “अपने अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूं। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूं। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको उम्मीद थी कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन मैं इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा। हताश निराश होने की कोई बात नहीं है। धीरज रखें। मेरा जीवन संघर्ष में ही बीता है। मैं जीवन भर जनता की सेवा में रहूंगा। कृपया धीरज रखें और मुझे फोन नहीं करे। बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है। अपनी जन्मभूमि बक्सर की धरती और वहां के सभी जाति मजहब के सभी बड़े-छोटे भाई-बहनों माताओं और नौजवानों को मेरा पैर छू कर प्रणाम! अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें।

Published: 27 Jun 2021, 3:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jun 2021, 3:59 PM IST