हालात

मध्य प्रदेश विधानसभा में गूंजा हरदा विस्फोट कांड, कांग्रेस का न्यायिक जांच की मांग को लेकर हंगामा, किया वॉकआउट

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन के बाहर कहा कि हरदा में जो हुआ उसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। अधिकारी जांच करेंगे तो वह अपने साथियों को बचाएंगे ही। एसपी और कलेक्टर का सिर्फ तबादला काफी नहीं है बल्कि उन पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।

मध्य प्रदेश विधानसभा में गूंजा हरदा विस्फोट कांड, कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग को लेकर किया हंगामा
मध्य प्रदेश विधानसभा में गूंजा हरदा विस्फोट कांड, कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग को लेकर किया हंगामा फोटोः सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को कांग्रेस के विधायकों ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। बीजेपी सरकार ने जब मांग नहीं मानी गई तो कांग्रेस विधायकों ने नारेबाजी करते हुए विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। कांग्रेस नेता उमंग सिंघार ने कहा कि मामले की अधिकारी जांच करेंगे तो वह अपने साथियों को बचाएंगे। मामले की न्यायिक जांच करानी चाहिए।

Published: undefined

विधानसभा सत्र के दूसरे दिन गले में पटाखे की आकृति लटकाए आए कांग्रेस विधायकों ने हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट का मामला उठाया और मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने यह करते हुए इनकार कर दिया कि विस्फोट मामले की जांच कराई जा रही है, जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Published: undefined

जब सरकार की ओर से न्यायिक जांच कराने का आश्वासन नहीं मिला तो कांग्रेस विधायक हंगामा करते हुए सदन से बाहर आ गए। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन के बाहर कहा कि हरदा में जो हुआ है, वह चिंताजनक है। मामले में अधिकारियों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही न्यायिक जांच करानी चाहिए। इस मामले की अधिकारी जांच करेंगे तो वह अपने साथियों को बचाएंगे ही। एसपी और कलेक्टर का सिर्फ तबादला काफी नहीं है बल्कि उन पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।

Published: undefined

वहीं उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे का कहना है कि यह अवैध पटाखा फैक्ट्री सत्ताधारी दल के नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के संरक्षण में चल रही थी। इसलिए जरूरी है कि इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराई जाए। बता दें कि हरदा फैक्ट्री विस्फोट मामले में पटाखा फैक्ट्री संचालक सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और संचालक का मकान भी सील किया जा चुका है। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक समिति गठित की है, लेकिन न्यायिक जांच से इनकार कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined