हालात

हरियाणा की बीजेपी सरकार को सांसदों-विधायकों के लिए चाहिए सबसे पहले कोरोना वैक्सीन, सीएम ने लिखा केंद्र को पत्र

हरियाणा की बीजेपी सरकार के लिए विधायकों-सांसदों की जान आम लोगों से ज्यादा अहम है, इसीलिए मुख्यमंच्री खट्टर ने केंद्र के चिट्ठी लिखकर पहले माननीयों को कोरोना वैक्सीन देने की सिफारिश की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

हरियाणा की बीजेपी सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर सिफारिश की है कि कोरोना का वैक्सीन राज्य में सबसे पहले विधायकों और सांसदों को लगाई जाए। तर्क यह दिया गया है कि माननीय जन प्रतिनिधि हैं और लोगों से मिलना-जुलना होता है, ऐसे में उन्हें संक्रमण से बचाव के लिए प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले वैक्सीन दी जाए।

गौरतलब है कि हरियाणा से लोकसभा के 10 सांसद होते हैं। इनमें तीन केंद्रीय मंत्री भी हैं। इसके अलावा हरियाणा विधानसभा में 90 विधायक हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इन लोगों के लिए वैक्सीन की सिफारिश करते वक्त इनके जन प्रतिनिधि होने की दुहाई दी है लेकिन समें सरपंच, जिला परिषद चेयरमैन, मेयर, बोर्ड और निगमों के चेयरमैन या पार्षदों और निगम सदस्यों का जिक्र करना भूल गए।

Published: undefined

ध्यान रहे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में कहा था कि कोरोना वैक्सीन आने पर सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स यानी हेल्थ केयर वर्कर्स आदि को यह वैक्सीन दी जाएगी। इसके अलावा इसमें उन लोगों को भी प्राथमिकता पर वैक्सीन देने की बात थी जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं या जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है।

इसके अलावा दूसरी प्रथामिकता में सेना, पुलिस, फायर सर्विस और नगर निगमों आदि में काम करने वाले लोगों को शामिल करने की बात थी। लेकिन हरियाणा सरकार लाइन तोड़कर सबसे पहे माननीयों के लिए वैक्सीन चाहती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined