हालात

महाघोटाले पर विपक्ष के सवाल: क्या दावोस बैठक के चलते पीएनबी ने एफआईआर कराने में की 5 दिन की देरी? 

पीएनबी महाघोटाले पर अब नए खुलासे हो रहे हैं। विपक्षी दलों ने इस मामले में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। विपक्षी दलों का कहना है कि इस मामले में एफआईआर में हुई देरी की जांच होनी चाहिए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया सूत्रों के मुताबिक नीरव मोदी  देश छोड़कर भाग चुका है

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक के महाघोटाले की आंच क्या अब केंद्र की मोदी सरकार की तरफ जाती दिख रही है? क्या किसी खास वजह से इस महाघोटाले की एफआईआर में पांच दिन की देरी की गई? क्या इस देरी के चलते ही नीरव मोदी देश से भागने में कामयाब रहा? क्या पंजाब नेशनल बैंक ने किसी खास दबाव के चलते इस मामले पर काफी दिनों तक पर्दा डाले रखा? यह वह सवाल हैं जो अब विपक्षी दल और एक्टिविस्ट उठा रहे हैं।

Published: undefined

फोटो : सोशल मीडिया

कांग्रेस नेता और सांसद गौरव गोगोई ने सवाल उठाया है कि देश को यह जानने का अधिकार है कि किस आधार पर प्रधानमंत्री किसी विदेशी दौरे पर जाने वाले उद्योगपतियों का चुनाव करते हैं।

Published: undefined

प्रसिद्ध वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने इस मामले में सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि क्या नीरव मोदी को भी विजय माल्या की तरह देश से भगाने में मदद की गई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि, “24 जनवरी 2018 को नीरव मोदी दावोस में प्रधानमंत्री के साथ नजर आया था। पीएनबी ने 2017 में हुए 280 करोड़ के घोटाले में पांच दिन इंतजार करने के बाद ही सीबीआई को इसकी जानकारी दी और सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की। तब तक नीरव मोदी भी विजय माल्या की तरह देश से भाग चुका था। अब हमें पता चल रहा है कि यह घोटाला तो 11000 करोड़ से ज्यादा का है। लेकिन पीएम कहते हैं कि सारे घोटाले कांग्रेस के शासन में हुए!”

Published: undefined

इसी तरह का सवाल सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने भी उठाया है। उन्होंने कहा है कि एक सप्ताह पहले तक तो नीरव मोदी प्रधानमंत्री के साथ था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, “अगर यह व्यक्ति 31 जनवरी को एफआईआर होने से पहले भारत से भाग चुका है, तो यह रही उसकी तस्वीर। एक सप्ताह पहले ही वह दावोस में प्रधानमंत्री के साथ था। मोदी सरकार को इस पर सफाई देनी चाहिए।”

Published: undefined

वहीं पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने भी इस मामले में सवाल उठाया है। उन्होंने नीरव मोदी के कुछ ताकतवर वरिष्ठ राजनेताओँ से नजदीकियों की बात की है और वहीं लिखा है कि आखिर किसने नीरव मोदी को देश से भागने की टिप दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined